Friday 18 April 2014

'अब 200 रन बनाकर भी जीत की गारंटी नहीं'

अबु धाबी: किंग्स इलेवन के खिलाफ शुक्रवार को 205 रन बनाने के बाद भी हार झेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सहित दुनिया भर में टी-20 क्रिकेट का स्वरूप बदल गया है और अब 200 रन बनाकर भी जीत की गारंटी नहीं दी जा सकती. अपनी टीम के 100वें मैच में मिली हार के बाद धौनी ने कहा, "जब आप 200 रन बनाते हैं तो हमेशा याद रखिए कि विपक्षी टीम यह लक्ष्य हासिल कर सकती है. इतने रनों के बावजूद जीत की गारंटी नहीं रह गई है."

 धौनी ने कहा कि उनके बल्लेबाजों ने तो शानदार काम किया लेकिन गेंदबाज रणनीतिक आधार पर चूक गए. कप्तान के मुताबिक गेंदबाजों को प्रत्येक खिलाड़ी के लिए अलग रणनीति बनाकर चलना चाहिए था.

बकौल कप्तान, "काफी अच्छी विकेट थी और किंग्स इलेवन ने शानदार बल्लेबाजी की. हमने बल्लेबाजी अच्छी की लेकिन एक गेंदबाज (ड्वेन ब्रावो) की कमी हमें खली. हमने ब्रावो को एक बल्लेबाज के तौर पर खिलाया था क्योकि वह गेंदबाजी की स्थिति में नहीं थे."

"बल्लेबाजों ने अपना काम किया लेकिन गेंदबाजों से चूक हुई. उन्होंने सही दिशा और लम्बाई के साथ गेंदबाजी नहीं की. वैसे टर्न नहीं ले रही विकेट पर गेंदबाजों को दिक्कत होती है लेकिन हम इससे बेहतर खेल सकते थे, बशर्ते हमने अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग रणनीति अपनाई होती."

उल्लेखनीय है कि ग्लेन मैक्सवेल (95) और डेविड मिलर (नाबाद 54) की नायाब पारियों की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने शुक्रवार को सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया.

सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन के सामने जीत के लिए 206 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा था लेकिन मैक्सवेल और मिलर की बहादुरी भरी पारियों की बदौलत उसने यह लक्ष्य 18.5 ओवरों में हासिल कर लिया.

मिलर ने अपनी नाबाद पारी में 37 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए. कप्तान जार्ज बेले 17 रनों पर नाबाद लौटे.

No comments:

Post a Comment